Ticker

9/random/ticker-posts

10+ UP Police Constable Model Paper 2021 Pdf

UP Police Constable 2021 की आगामी भर्ती में होने वाली लिखित परीक्षा की तैयारी के लिए इस लेख में हम आप लोगो के लिए UP police constable Model Papers हिंदी में दिए है। अगर आप भी उत्तर प्रदेश में कांस्टेबल के पद पर नियुक्त होना चाहते है तो आपको अधिक से अधिक यूपी पुलिस  कांस्टेबल मॉडल पेपर का अभ्यास करना चाहिए।

UP Police Constable Model Paper 2021 

आगामी वर्ष 2021 में उतर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल के लिए 52000 पदों पर भर्ती होने की संभावना है।इस लिए जो लोग उत्तर प्रदेश में कांस्टेबल बनना चाहते है उन्हें अपनी तैयारी को शुरू कर देना चाहिए।

यूपी पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा में हर साल लाखों अभ्यर्थी शामिल होते है इसलिए competitions बहुत ज्यादा है।आपको यूपी पुलिस कांस्टेबल की कट ऑफ को पार करने के लिए बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ेगी।इसलिए यहा उनकी तैयारी को और अधिक बेहतर करने के लिए कुछ up police constable Model Paper दिए गए है। 

UP Police Constable Written Exam Pattern 2021


यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती प्रक्रिया में सबसे पहले आपको एक लिखित परीक्षा को पास करना होगा।इसके बाद ही आपका शारीरिक परीक्षा और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होता है। यूपी पुलिस कांस्टेबल की लिखित परीक्षा 300 अंक की होती है जिसमे 150 प्रश्न होते है। इसमें आपके 4 सेक्शन होते है।
  • सामान्य ज्ञान
  • हिंदी
  • गणित
  • रीजनिंग(बौद्धिक क्षमता)

Download UP Police Constable Model Paper Pdf In Hindi


यहां पर आपके लिए कई महत्पूर्ण up police constable model Papers दिए गए है जो कि यूपी पुलिस कांस्टेबल प्रीवियस ईयर पेपर और यूपी पुलिस कांस्टेबल सिलेबस 2021 के आधार पर बनाए गए है ।आगामी यूपी कांस्टेबल की लिखित परीक्षा  के लिए अपनी तैयारी को जाचने के लिए समय समय पर Up police constable Model Paper को भी करना चाहिए।इससे अपनी तैयारी के बारे में प्लस प्वाइंट और खामियो के बारे में पता चलता है।

UP Police Constable Model Paper Download Pdf
UP Police Constable Model Paper 01Download
UP Police Constable Model Paper 02 Download
UP Police Constable Model Paper 03 Download
UP Police Constable Model Paper 04 Download
UP Police Constable Model Paper 05 Download
UP Police Constable Model Paper 06 Download
UP Police Constable Model Paper 07Download
UP Police Constable Model Paper 08 Download

 UP Police Constable Model Paper Book 


आगर आप UP Police Constable Model Paper की Book लेना चाहते है तो आपके लिए यहा पर कुछ बुक्स दिये है आप इनमे से कोई भी बुक्स ले सकते है ।इनमे उप पुलिस कांस्टेबल के मॉडल पपेर्स दिये गए है।और सभी पपेर्स को व्याख्या सहित हल भी किया गया है।

 UP Police Constable Model Paper Book by Ghatna Chakra 

इस बुक्स में  UP Police Constable  के लिए 10 मॉडल पेपर हिन्दी में दिये गए है ।यह मॉडल पेपर उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल के syllabus के आधार पर बनाए गए है।इस किताब को आप ऑनलाइन flipkart या amazon से खरीद सकते है 




यह भी पढे-